Ministar_Niranjn Jyoti

बुंदेलखंड की दुर्दशा के लिए यूपीए सरका जिम्मेदार :: साध्वी 
रवीन्द्र व्यास 
टीकमगढ़ // २३ जनवरी से राहुल गांधी बुंदेलखंड इलाके की पदयात्रा  करेंगे । उनकी पदयात्रा के एक दिन पहले आज केंद्रीय  केन्द्रीय खाद्य एवं प्रसंस्करण उद्योग राज्यमंत्री साध्वी निरजन ज्योति बुंदेलखंड के दौरे पर आ गई । ओरछा  से शुरू हुआ उनका दौरा , इस दौरे के दौरान वे जहां पार्टी कार्यकर्ताओं को समझाईस दे रही हैं वहीँ पत्रकारों से भी खुल कर चर्चा कर रही हैं । यह अलग बात है की अपनी असुन्तलित भाषा शैली के लिए पहँचानी जाने वाली साध्वी इस बार बड़े ही संतुलित ढंग से अपनी वाणी का प्रयोग करती नजर आई । 
                                       
 पृथ्वीपर और टीकमगढ़ में 
 पत्रकारों के सवाल के जबाब में उन्होंने कहा  की बुंदेलखंड और देश के किसानो की दुर्दशा के लिए  यूपीए सरकार जिम्मेदार है । राहुल गांधी की पदयात्रा के सवाल पर उन्होंने कहा की  राहुल गांधी सत्ता चली गई तो पदयात्रा कर रहे हैं , सत्ता में रहकर पदयात्रा करते । हम तो सरकार में रहकर पदयात्रा कर रहे हैं , वो सरकार में रहकर पदयात्रा करते तो लगता कुछ किया । वो ६२ साल सत्ता में रहे  देश में किसानो और बुंदेलखंड की दुर्दशा के लिए कोई जिम्मेदार है तो वो यूपीए सरकार है उसने कुछ किया होता तो बुंदेलखंड की ऐसी दुर्दशा नहीं होती \ हमारी सरकार ने बुंदेलखंड में सिचाई सुविधा बढ़ाने के लिए नदियों को जोड़ने का काम शुरू किया है केन से बेतवा को जोड़ा जाएगा । 
         राम मंदिर के सवाल पर उन्होंने कहा  कि राम मंदिर कोई मुददा नही आस्था का केन्द्र है।  जो लोग इसे मुददा बना रहे है वह एक वर्ग को खुश करने के लिये वहा दंगा करवा रहे हैं । वही सही मायने में सामंतशाही और अफसरशाही देखना है तो उत्तर प्रदेश में जाकर देखिये। केन्द्रीय मंत्री ने  टीकमगढ के   उत्सव वन में पार्टी   पदाधिकारियों से केन्द्र की योजनाओं की जानकारी भी ली ।इसके बाद वे बल्देवगढ़ के लिए रवाना हो गई वहा से वे छतरपुर जिले के गुलगंज में एक सभा को संबधित करेंगी । 
एक टिप्पणी भेजें

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जनसंख्या नियंत्रण हेतु सामाजिक उपाय आवश्यक

गुफरान की हिम्मत और हिमाकत

Bundelkhand Dayri_Bunkar